Dubai ( दुबई ) : Top 5 Thrilling & Adventure Activities In Hindi

By | October 9, 2020

Dubai  (  दुबई ) : Top 5 Thrilling & Adventure Activities In Hindi –  नमस्कार दोस्तों मैं आदित्य आपका अपनी ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं । दोस्तों आज मैं फिर आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आया हूं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे Dubai  (  दुबई ) : Top 5 Thrilling & Adventure Activities In Hindi  के बारे में।

 दोस्तों दुबई  एक सपनों का शहर है। जहां हर कोई व्यक्ति घूमना चाहता है। अगर आप भी दुबई घूमने जाना चाहते हैं तो आप दुबई जाने से पहले वहां की 5 ऐसी Thrilling & Adventure Activities  के बारे में अब जान ले। जिन्हें आप दुबई जाने पर एक बार अवश्य करें। वैसे तो यह सारी एक्टिविटीज करने के लिए हर किसी व्यक्ति की बात नहीं है। अगर आपके अंदर  खुद का आत्मविश्वास और जज्बा है तो आप इन एक्टिविटीज को एक बार अवश्य करें।

 आइए अब हम इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं Top 5 Thrilling & Adventure Activities In Hindi  के बारे में।

1 – Water Jetpack 

 अगर आप दुबई घूमने जा रहे हैं और आप एक अलग एक्टिविटीज का इंजॉय करना चाहते हैं तो आपके लिए वाटर जेटपैक एक अच्छा रोमांचित करने वाला एक्टिविटीज है। इस एक्टिविटीज में आपको जटपैक की मदद से समुद्र में ऊपर उठना होता है। यह सारी एक्टिविटीज एक  ट्रेनर की देखरेख में की जाती है।

 अगर अपनी जिंदगी  को रोमांचित करने वाली एक्टिविटीज करना चाहते हैं तो आपके लिए वाटर जेटपैक सबसे बेस्ट एक्टिविटीज होगी। इस एक्टिविटीज में आपकी सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जाता है।   इस एक्टिविटीज को करने के लिए आपको सिक्योर हेलमेट और  लाइफ जैकेट की सुविधा भी आपको दी जाती है।

2 – Sky Diving 

Sky diving  के नाम से ही आप समझ गए होंगे किस में आपको आसमान में उड़ना होता है। अगर आप दुबई गए हैं तो आपको एक बार स्काईडाइविंग जरूर करनी चाहिए। इस एक्टिविटीज को करने के लिए आपको एरोप्लेन  के खिड़की पर खड़े हो जाना होता है। इस एक्टिविटीज को करने के लिए आपके साथ एक आपका  ट्रेनर भी होता है। जो आपको लगातार प्रॉपर गाइड करता है।

 इस एक्टिविटीज को करने के लिए आप की सुरक्षा का पूरा ध्यान दिया जाता है। और आपको पूरी सिक्योरिटी किट भी दी जाती है ।  इस एक्टिविटी को करने के लिए आपको अपने ट्रेनर के साथ एरोप्लेन से छलांग लगानी होती है। जब आप एरोप्लेन से नीचे छलांग लगाते हैं। तो आप पूरी स्पीड से जमीन की ओर नीचे गिरते हुए चले आते हैं। जवाब नीचे आते हैं तो आपको दुबई के बड़े-बड़े आईलैंड दिखाई देते हैं जो कि देखने में आपको एक अद्भुत नजारा मिलता है।

 जैसे ही आप जमीन के नजदीक आने वाले होते हैं तभी आपका पैराशूट ओपन हो जाता है। और आप की जमीन पर गिरने की स्पीड कम हो जाती है। इसके बाद आप एक पक्षी की तरह आसमान पर उड़ने लगते हैं। यकीन मानिए इस एक्टिविटीज को करने का एक अलग ही अपना मजा है।

3 – See Breacher Ride 

अगर आप दुबई घूमने गए हैं और आपने See Breacher Ride का आनंद नहीं उठाया है तो आपने कुछ भी नहीं किया है।See Breacher Ride  एक शार्क मछली की आकार में बना हुआ  शिप यानी जहाज होता है। इसमें आपको बैठकर समुद्र मे Riding करनी होती है ।  यह शिप  शार्क मछली की तरह पानी में दौड़ लगाता है और साथ में पानी में शार्क मछली की तरह उछलता भी है यानी छलांग लगाता है। इस एक्टिविटीज का एक अपना ही अलग रोमांच होता है।

यह See Breacher पानी में 80 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ता है। और साथ में यह See Breacher पानी के अंदर 5 से 6  फिट अंदर तक भी जाता है। जिससे कि हमें पानी के अंदर का भी रोमांच देखने को मिलता है। दोस्तों अगर आप दुबई घूमने जाते हैं तो आपको इस थ्रिलिंग एक्टिविटीज को अवश्य करना चाहिए।

4 – SeePlane Flight 

 अगर आप दुबई के पूरे सिटी का आनंद उठाना चाहते हैं। और आप दुबई के बड़े-बड़े आईलैंड बड़े-बड़े इमारतें देखना चाहते हैं तो SeePlane Flight का आनंद जरूर लेना चाहिए।  आपको इस फ्लाइट में कुल 45 मिनट का  आसमान से दुबई का अद्भुत नजारा देखने का मौका मिलता है।  इस फ्लाइट का सबसे बड़ा और अद्भुत बात यह है कि पूरी यात्रा करने के बाद यह फ्लाइट समुद्र के पानी में टेकआप होती है। इसका नजारा आपको देखते ही बनता है।

5 – Desert Safari 

 अगर आप दुबई घूमने जा रहे हैं और आपने डेजर्ट सफारी का लूटने उठाया तो फिर आपका दुबई जाने से कोई भी फायदा नहीं है। क्योंकि दुबई जाने वाला हर व्यक्ति डेजर्ट सफारी का आनंद  अवश्य उठाता है।  यहां पर आपको रेट के उची उची पहाड़ियों में XUV  की  राइडिंग करने में एक अलग ही  रोमांच  महसूस होता है।

 निष्कर्ष

 दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Dubai  (  दुबई ) : Top 5 Thrilling & Adventure Activities In Hindi के बारे में जानकारी दी है । अगर आप दुबई घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं। तो आप दुबई जाकर इन एक्टिविटीज का आनंद  अवश्य उठाएं।