इंडिया के सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन

By | July 19, 2020

 इंडिया के सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन –  नमस्कार दोस्तों मैं अनुराग राय आपका आपने इस ट्रैवल ब्लॉग पर हार्दिक स्वागत करता हूं। आज हम आपके लिए बहुत इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आए हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करने वाले हैं इंडिया के सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में।

 दोस्तों अगर आप भी अपनी शादी करने जा रहे हैं और इसके बाद आप अपने हनीमून की तैयारी बना रहे हैं। और आपको अभी तक यह समझ में नहीं आ रहा है कि आप अपने हनीमून को और भी रोमांस से भरपूर बनाने के लिए कौन सी जगह आपके लिए अच्छी रहेगी। क्योंकि हर कोई व्यक्ति अपनी हनीमून को बेस्ट बनाने के लिए अच्छी जगह का चुनाव करता है।

 क्योंकि शादी के बाद दो जोड़ों के लिए हनीमून एक ऐसा टाइम होता है जहां पर दोनों लोगों को एक दूसरे को समझने का पूरा मौका मिलता है। क्योंकि हनीमून में आपको ना कोई डिस्टर्ब करने वाला होता है और ना ही वहां पर कोई आपको किसी चीज की समस्या होती है। इसलिए आपको हनीमून के लिए एक अच्छी रोमांटिक जगह का चुनाव करना चाहिए।

 अगर आप भी हनीमून की जगह को लेकर अभी तक कंफ्यूजन है कि आप हनीमून मनाने के लिए आप कहां पर जाएं। तो आज हम आर्टिकल के माध्यम से आपकी कंफ्यूजन को दूर करने जा रहे हैं। हम आपको इंडिया के टॉप फाइव बेस्ट हनीमून जगह के बारे में बताएंगे।

 आइए अभी शक्ल के माध्यम से जानते हैं इंडिया के सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में

इंडिया के सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन

 गोवा

अधिकतर शादीशुदा कपल  की हनीमून के लिए गोवा सबसे पहली पसंद होती है। कपल गोवा को हनीमून के लिए सबसे अच्छी और बेस्ट जगह मानते हैं। गोवा अपने समुद्र और बीच के लिए जाना जाता है। यहां पर आप अपने हनीमून टूर को और भी जबरदस्त रोमांच से भरपूर बना सकते हैं। यहां  के समुद्र और बीच आपको हर टाइम हनीमून कपल से भरे हुए मिलेंगे।

 गोवा एक बहुत ही हॉट प्लेस है। ट्रैवल एजेंसी ब्लॉग सोर्स के मुताबिक गोवा हनीमून कपल के लिए रोमांस  और हनीमून के लिए सबसे बेस्ट स्पेस माना गया है।

 केरल

 केरल एक ऐसी जगह है जहां पर हर एक इंडियन व्यक्ति को एक बार जरूर जाना चाहिए। अगर आप अपने हनीमून के लिए कोई अच्छी जगह का चुनाव नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए केवल एक बहुत ही अच्छा हनीमून प्वाइंट हो सकता है। केरल की ताजी हवा यहां के कॉफी के बागान और यहां की पहाड़ियां आपके हनीमून टूर को और भी रोमांच से भरपूर बना देंगे।

 केरल की सुंदरता का जितना भी व्याख्यान किया जाए उतना ही कम है । केरल की  नेचुरल ब्यूटी यहां का खानपान और यहां का समुद्र आप का दिल जीतने के लिए बहुत ही काफी है । यहां की प्राकृतिक सुंदरता इतनी अच्छी है कि आप इसको व्याख्यान अपने दिल से भी नहीं कर पाएंगे। केरल आपके हनीमून के लिए एक बेस्ट हनीमून प्वाइंट साबित हो सकता है।

 मनाली

दोस्तों हनीमून मनाने के लिए मनाली आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप एडवेंचर पसंद करने वाले कपल हैं तो आपके लिए मनाली सबसे बेस्ट ऑप्शन है। क्योंकि यहां पर आपको देखने के लिए सुंदर फूलों के बगीचे, चारों और हरियाली, बादलों को छूते हुए पहाड़,  और नदियों के पानी से कल कल की सुंदर मधुर आवाज आपको रोमांचित और देखने को मिलती हैं।

 इंडिया के अधिकतर कपल  हनीमून के लिए मनाली का ही चुनाव करते हैं। यहां की वादियां देखने लायक हैं। अगर आप ठंडी हवाओं में हनीमून मनाने आते हैं तो यहां पर आपको बर्फ से ढकी हुई वादियों का एक आपको अलग है रोमांच का अनुभव होता है। मनाली में आपको पैराला पैराग्लाइडिंग का भी आनंद उठाने का मौका मिलता है।

  ऊटी

 अगर आप अपनी शादी के बाद थोड़ा सा रोमांस के साथ-साथ मन को शांति देना चाहते हैं तो आपके लिए  ऊटी सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर आपको नीलगिरी की सुंदर पहाड़िया और चारों तरफ हरी हरियाली और यहां के  झरने आपके रोमांस को और भी रोमांचित करेंगे। यहां की सुंदर प्राकृतिक का अनुभव आपके हनीमून के लिए सबसे परफेक्ट जगह है। इसकी सुंदरता का जितना भी व्याख्यान किया जाए उतना ही कम है।

 दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इंडिया के सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में जानकारी दी है। अगर आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो आप हमें कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें।

 अगर आप घूमने फिरने का शौक है और आप यह चाहते हैं कि आपको पूरे दुनिया के  हिल स्टेशन रोमांचकारी जगह और ट्रैवल के रिलेटेड आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे इस ब्लॉगिंग वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें। क्योंकि हम आपके लिए  ट्रैवल के रिलेटेड आर्टिकल इस वेबसाइट के माध्यम से रेगुलर पब्लिश करते रहते हैं।

Leave a Reply